Adipurush के हनुमान और रावण पर भड़के लोग, बढ़ता जा रहा है आदिपुरुष का विवाद?

Adipurush के हनुमान और रावण पर भड़के लोग, बढ़ता जा रहा है आदिपुरुष का विवाद?

Adipurush
Adipurush

 

आदिपुरुष ट्रेलर रिलीज होने के बाद से यह चर्चा में है। 500 करोड़ की इस फिल्म को दर्शकों ने साफ तौर पर नकार दिया है। फिल्म के वीएफएक्स को दर्शकों से नकारात्मक समीक्षा मिली है। कुछ लोग इसे वीएफएक्स की जगह एनिमेटेड फिल्म बता रहे हैं। ओम राउत के निदेशक वर्तमान में उसी समय क्षति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं।

ओम राउत के अनुसार, आदिपुरुष बड़े पर्दे के लिए बनाई गई फिल्म है, और मोबाइल डिवाइस पर ट्रेलर देखकर इसके आकर्षण की सराहना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा है कि अगर वह समय पर वापस जा सकते हैं, तो उन्होंने टीज़र को YouTube पर पोस्ट नहीं किया होगा, लेकिन इसके बारे में प्रचार करने के लिए उन्हें ऐसा करना होगा। ट्रेलर पर प्रतिक्रिया से परेशान, निर्माताओं ने मंगलवार को समीक्षकों और सोशल मीडिया प्रभावितों को अपने कार्यालयों में 3 डी में टीज़र दिखाने के लिए बुलाया और उन्हें अपने प्लेटफॉर्म पर फिल्म के बारे में अनुकूल बोलना शुरू करने के लिए कहा। ये लोग अब एक बार फिर टीजर को अनुकूल और अच्छी रेटिंग दे रहे हैं।

 

डायरेक्टर ओम राउत – 

 

ओम राउत ने कहा कि वह “आदिपुरुष” द्वारा प्राप्त कठोर प्रतिक्रिया से आहत थे और इन भावनाओं ने टीज़र के ट्रोलिंग और पात्रों की उपस्थिति के संबंध में उनका दिल तोड़ दिया। हालांकि इस प्रतिक्रिया से उन्हें कोई झटका नहीं लगा। उन्होंने पहले ही कहीं न कहीं ट्रोलिंग का पता लगा लिया था।

मीडिया से बात करते हुए, ओम राउत ने कहा कि हालांकि मैं निस्संदेह प्रशंसकों की प्रतिक्रिया से दुखी था, मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं था क्योंकि यह फिल्म एक बड़े माध्यम, अर्थात् बड़े पर्दे के लिए बनाई गई थी। आप इसे कुछ हद तक कम कर सकते हैं, लेकिन आप इसे मोबाइल फोन पर नहीं ला सकते।

प्रभास की बहुप्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष पहले ही विवाद पैदा कर चुकी है। टीजर देखने के बाद फिल्म के वीएफएक्स को लेकर पहले ही आलोचना हो चुकी है। साथ ही लोगों ने उन्हें सैफ अली खान का ‘रावण’ लुक देकर खिलजी और मुगल बादशाहों से जोड़ दिया है। फिल्म में ‘हनुमान’ की वेशभूषा देखकर मध्य प्रदेश के मंत्री अब भड़क गए हैं. यहां तक ​​कि उन्होंने धमकी दी है कि अगर फिल्म के इन हिस्सों को नहीं हटाया गया तो वह मुकदमा दर्ज करा देंगे।

Adipurush
Adipurush

 

आपको बता दें कि 12 जनवरी 2023 को प्रभास अभिनीत फिल्म “आदिपुरुष” सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। प्रमुख भूमिकाएँ प्रभास, सैफ अली खान, कृति सनोन और सनी सिंह द्वारा निभाई गई हैं। इसका टीजर अयोध्या के राम जन्मभूमि में अनावरण किया गया था। दिल्ली की चर्चित रामलीला में अब प्रभास भी रावण को जलाएंगे. हालाँकि, जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है, तब से इसे लेकर बहस और बढ़ गई है।

 

 

आदिपुरुष निर्माता

Adipurush
Adipurush

 

आदिपुरुष राधे श्याम और साहो के बाद निर्माता भूषण कुमार के साथ प्रभास का तीसरा सहयोग है, और यह कृष्ण कुमार, ओम राउत, प्रसाद सुतार और राजेश नायर के साथ उनके द्वारा प्रायोजित है।

फिल्म का निर्माण भूषण कुमार की टी-सीरीज फिल्म्स ने फिल्म निर्माता राउत के अपने होम बैनर रेट्रोफाइल्स के सहयोग से किया है।

 

 

आदिपुरुष फिल्म की कहानी

Adipurush
Adipurush

 

यह फिल्म भारतीय हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित है, विशेष रूप से रामायण, जैसा कि पहले लेख में उल्लेख किया गया था। कहानी भगवान श्री राम के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने छोटे भाई और उनके द्वारा बनाए गए राम सेतु की सहायता से लंका जाता है, और जो रावण (लंका के राजा) की सहायता से अपनी पत्नी सीता को पुनः प्राप्त करने के लिए लड़ता है और जीतता है। हनुमान और उनकी सेना।

हालांकि फिल्म में और भी किरदार हैं, लेकिन फोकस प्राइमरी एक्टर्स पर है। नारद वाल्मीकि द्वारा रचित रामायण का वर्णन करते हैं। जनवरी 2023 में सिनेमाघरों में 3 डी तस्वीर का प्रीमियर होना है।

Leave a Comment