मनी लॉन्ड्रिंग केस: दिल्ली की अदालत ने जैकलीन फर्नांडीज की अंतरिम जमानत 15 नवंबर तक बढ़ा दी

मनी लॉन्ड्रिंग केस: दिल्ली की अदालत ने जैकलीन फर्नांडीज की अंतरिम जमानत 15 नवंबर तक बढ़ा दी

जैकलीन फर्नांडीज
जैकलीन फर्नांडीज

 

सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीज से जुड़ी घटना लंबे समय से चर्चा में है। आम तौर पर प्यारा रिश्ता तब अस्त-व्यस्त और विवादास्पद हो गया जब ठग को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया। मामले में सबसे हालिया विकास के अनुसार, अभिनेत्री की शुक्रवार की अस्थायी जमानत को दिल्ली की एक अदालत ने बढ़ा दिया था।

एएनआई की रिपोर्ट है कि दिल्ली में पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडीज की अस्थायी रिहाई को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया है। अदालत ने फर्नांडीज की जमानत याचिका पर उनकी और प्रवर्तन निदेशालय के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद शुक्रवार तक के लिए फैसला टाल दिया। न्यायाधीश ने एजेंसी से सवाल किया कि ईडी के दावे के जवाब में अभिनेता को अभी तक जेल क्यों नहीं किया गया था कि वह एक उड़ान जोखिम थी।

जैकलीन ने पहले ईडी को अपनी गवाही में कहा था, “मैं फरवरी 2017 से सुकेश से चैट कर रही हूं। उन्हें अगस्त 2021 में हिरासत में लिया गया था, और मैंने उन्हें फिर कभी नहीं देखा। उन्होंने खुद को सन टीवी के मालिक और एक सदस्य के रूप में पहचाना। जयललिता के राजनीतिक परिवार की। फर्नांडीज की स्टाइलिस्ट लीपाक्षी एलावाड़ी ने जांचकर्ताओं द्वारा पूछताछ किए जाने पर अभिनेत्री के उपहारों के भुगतान के लिए सुकेश चंद्रशेखर से 3 करोड़ रुपये प्राप्त करने की बात स्वीकार की।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश एक्ट्रेस के आदर्श पति थे और वह उनसे शादी करना चाहती थीं। उसने उस पर महंगे तोहफे बरसाना बंद नहीं किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेत्री को गुच्ची एथलेटिक गियर, गुच्ची के जूते, एक रोलेक्स घड़ी, 15 जोड़ी झुमके, 5 बिर्किन बैग, हर्मीस की चूड़ियां और एलवी बैग भी मिले। साथ ही, जालसाज ने एक्ट्रेस को एक शानदार मिनी कूपर गिफ्ट की। जैकलीन ने अपने बयान में यह भी बताया कि उनकी बहन ने चंद्रशेखर से 150,000 डॉलर उधार लिए थे।

अभिनेता के सह-कलाकारों सलमान खान और अक्षय कुमार ने उन्हें चोर कलाकार के खिलाफ चेतावनी दी। हालांकि, सुकेश ने अपने बयान में दावा किया कि उनके रिश्ते के पीछे कोई वित्तीय प्रेरणा नहीं थी और वे वास्तव में प्यार में थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुकेश की पहचान से वाकिफ होने के बावजूद एक्ट्रेस ने उनसे संपर्क नहीं तोड़ा. “जैकलीन फर्नांडीज अतिरिक्त कठिनाई में है क्योंकि उसने सुकेश चंद्रशेखर के आपराधिक अतीत से अवगत होने के बावजूद उसके साथ अपने रिश्ते को नहीं तोड़ा। हालांकि, विशेष पुलिस आयुक्त – ईओडब्ल्यू के अनुसार, जैसे ही नोरा फतेही को लगा कि कुछ गड़बड़ है, उसने खुद को डिस्कनेक्ट कर लिया। रविंदर यादव ने एएनआई से बातचीत की।

 

जैकलीन को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?

जैकलीन फर्नांडीज
जैकलीन फर्नांडीज

 

दिल्ली की एक अदालत ने ईडी से भी यही सवाल पूछा था। 200 मिलियन डॉलर के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अन्य प्रतिवादी को हिरासत में ले लिया गया है। कोर्ट ने ईडी के प्रतिनिधियों से जैकलीन की पिक एंड चूज पॉलिसी के बारे में सवाल किया। उम्मीद है कि कल अदालत फर्नांडीज की जमानत अर्जी पर फैसला सुना देगी। अभिनेत्री की जमानत को पहले ईडी ने खारिज कर दिया था, जिसने कहा था कि उसने देश छोड़ने का प्रयास किया था। अभिनेता को देश छोड़ने से रोकने के लिए एजेंसी द्वारा हवाई अड्डों पर एक लुकआउट सर्कुलर (LOC) पहले ही भेजा जा चुका था।

Leave a Comment